Morpho Device Setting For Pmjay BIS Portal- Morpho Driver

 

आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य हम लोगों को सौंपा गया है, तो यदि आप अपने कंप्यूटर पर लैपटॉप पर अपनी Morpho Device Driver का Setting नहीं कर पा रहे हैं जिसकी वजह से आप PMJAY GOLDEN CARD बनाने में होने वाली Ekyc नहीं कर पा रहे हैं !

 


तो आज इस पोस्ट में हम आपको यही पूरी प्रोसेस आपको बताने वाले हैं कि किस प्रकार से आप गोल्डन कार्ड बनाने के लिए अपनी फिंगरप्रिंट डिवाइस का सेटअप कर सकते हैं!

 

 


तो आज हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि Morpho Device का आयुष्मान भारत योजना में Golden Card बनाने के लिए करने के लिए इस्तेमाल किया जाए तो आज इस पोस्ट में आप जानेंगे कि आयुष्मान भारत योजना में Customer का रजिस्ट्रेशन करने के लिए CSC Morpho  को कैसे Setting करें!

 

 

Note- सबसे जरूरी बात अगर आपके सिस्टम में डिवाइस में इससे पहले भी कोई फिंगरप्रिंट डिवाइस इंस्टॉल है तो उसे Uninstall कर दीजिए! और Unisntall करने के बाद उसको C Drive में जाकर, Morphordservice, Morphologs, Fingerprint, आदि नाम के सभी Folder को डिलीट कर दीजिए! और अपने PC को Restart कर दीजिये!

 

और अपने सिस्टम को Restart करने के बाद ही यह PMJAY Morpho Setting का Setup (Run RD Service) को Run कीजिए ताकि आपको कोई भी दिक्कत का सामना ना करना पड़े!

जब आप पूरी प्रोसेस कर लेंगे, तब सबसे आखिर मे एक बहुत ही जरूरी सेटिंग Google Chrome मे कर लीजिये!

Google Chrome के Address bar मे Type कीजिये- Chrome://flags आपके सामने एक पेज Open हो जायेगा,

वहा पर आप Search कीजिये “Allow Invalid” और फिर आपके सामने ये विकल्प दिखाई देगा , आपको ये विकल्प Disable दिखाई देगा , आपको इस विकल्प को Enable कर देना है! Note- सबसे जरूरी बात अगर आपके सिस्टम में डिवाइस में इससे पहले भी कोई फिंगरप्रिंट डिवाइस इंस्टॉल है तो उसे Uninstall कर दीजिए! और Unisntall करने के बाद उसको C Drive में जाकर, Morphordservice, Morphologs, Fingerprint, आदि नाम के सभी Folder को डिलीट कर दीजिए! और अपने PC को Restart कर दीजिये!

  • और अपने सिस्टम को Restart करने के बाद ही यह PMJAY Morpho Setting का Setup (Run RD Service) को Run कीजिए ताकि आपको कोई भी दिक्कत का सामना ना करना पड़े!
  • जब आप पूरी प्रोसेस कर लेंगे, तब सबसे आखिर मे एक बहुत ही जरूरी सेटिंग Google Chrome मे कर लीजिये!
    Google Chrome के Address bar मे Type कीजिये- Chrome://flags आपके सामने एक पेज Open हो जायेगा,
  • वहा पर आप Search कीजिये Allow Invalidऔर फिर आपके सामने ये विकल्प दिखाई देगा , आपको ये विकल्प Disable दिखाई देगा , आपको इस विकल्प को Enable कर देना है–––!

 

Pmjay Morpho Setting Software Link-Download

 

जैसे ही आप इस विकल्प को Enable करेंगे आपका Google Chrome , रीलांच हो जायेगा !

अब आपकी सारी सेटिंग पूरी हो गई है!

 पूरी जानकारी  के लिए विडियो को देखे 


अब आप Pmjay Morpho Setting को पूरा कर चुके है और अब आप PMJAY BIS पोर्टल पर Morpho Device को Use कर पायेंगे!

 

Post a Comment

Previous Post Next Post